Home छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को पत्र लिख मांगी ये मदद...

CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को पत्र लिख मांगी ये मदद और दिया ऐसा सुझाव

149

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है. इसमें जहां उन्होंने मोदी की सरकार की योजनाओं की तारीफ भी और प्रदेश के लिए कुछ मदद भी मांगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ में 21 मार्च से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है. इससे राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या सीमित रखने में सहायता मिली है. राज्य में 29 तारीख तक इस महामारी से सिर्फ 7 व्यक्ति प्रभावित हुए हैं. एम्स रायपुर का अमला और राज्य शासन के सभी अधिकारी आपदा के इस समय में आम जनता को सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरी मुस्तैदी के साछ तैनात हैं. किन्तु लॉकडाउन से धीरे-धीरे राज्य की जनसंख्या के बड़े भाग को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 मार्च को केंद्रीय वित्तमंत्री द्वारा आमजन को सहायता पहुंचाने के लिए की गई घोषणाएं सराहनीय है, जिसमें समाज के बड़े तबके को राहत मिली है. केन्द्र सरकार द्वारा की गयी सकारात्मक पहल को निरंतर जारी रखने की आवश्यकता है, क्योंकि अभी भी समाज का एक बड़ा वर्ग उन घोषणाओं से लाभ प्राप्त करने में वंचित है.